लिखिए अपनी भाषा में

Wednesday, May 5, 2021

हद्द हो गई है 😡😡😡

आजकल फेसबुक पर इतने नकली और ज़ाहिल लोग इकठ्ठे हो गए हैं.....कि क्या कहा जाये.......जिन्हे अपनी पहचान तक बताने में शर्म महसूस होती है.....वो यहाँ क्या करने  आते हैं पता नहीं........मुझे भी एक जन मिले .."जन" इसलिए कह रही हूं कि....उनकी भी कोई प्रोफाइल पिक्चर नही है. यहां तक कि उनकी टाइम लाइन पर भी जा कर देखा कोई भी ऐसा संतोष जनक परिचय नहीं मिला जिस पर यकीन किया जा सके. . खुद को टीचर बताया. ..शायद मेरी नकल में. ............और अपनी उमर भी गलत बताई... .मैने पूछा कि आपने अपनी कोई प्रोफाइल पिक्चर क्यों नहीं लगाई तो उनका जवाब था कि...कोई मिस यूज कर लेगा........मेरे पति ने मना किया है....... हद है ....... और मुझसे पूछा उन्होंने कि आपके प्रोफाइल पर आपकी पिक्चर है...????....मैने कहा हां.....तो उनकी प्रतिक्रिया थी..."आप लगती तो नही हैं ५२ की......आप तो कयामत लग रही हैं......छि: . .बात करने का ये तरीका.....तभी मुझे शक हुआ कि ये कोई फेक प्रोफाइल है.....अब पता नहीं सच क्या है...पर फिर मैने उन "जन" से बात नहीं की......बार बार उन "जन" के माफी   मांगने के बाद भी मुझे इतनी घृणा हुई कि क्या बताऊँ .......शायद उन्होंने सोचा होगा कि इस तरह कि घटिया तारीफ़ से हर महिला खुश हो जाती होगी.....पर अपने आपको मुझसे आधी उम्र का बता रहे या बता रही....उस घटिया पर्सनाल्टी ने ये भी नहीं सोचा कि हर महिला वैसी नहीं होती........मैं जानती हूँ...और मानती भी हूँ कि मैं कोई बदसूरत नहीं हूँ....पर आपकी खूबसूरती को कोई इस तरह से एक्सप्लेन करे.....ये सोच कर भी वितृष्णा होती है......
 अगर वो "जन " ये पढ. रहे हों .. तो शर्म महसूस करें....क्यों कि उनकी प्रोफाइल पर आज तक कोई तस्वीर नहीं है......

No comments:

Post a Comment