लिखिए अपनी भाषा में

Thursday, November 12, 2020

शुभागमन... मेरे नाती का🙏😍🙏

3:10:2020: को मेरी दुलारी बिटिया का सुंदर सा छोटा बेबी आ गया। उस दिन हम दोनों जरूरत से ज्यादा ही उत्साहित हो उठे थे और मैं  इसी उत्तेजना और भावुकता में उसकी ढेरों फोटोज अपलोड कर बैठी.... बाद में सभी ने मुझे इसके लिए टोका भी.... पर अपनी खुशी और उत्साह का क्या करूँ..... खुद को रोकना मुश्किल था..हम समझ ही नहीं पा रहे थे कि क्या कुछ कर डालें 😍😍😍ऐसी खुशी जो संभाले नही संभलती.....सच ही कहा गया है कि मूल से सूद अधिक प्रिय होता है....पर हमें तो मूल और सूद दोनों ही बहुत प्यारे हैं.....इतने दिनों की प्रतीक्षा के बाद मिली खुशियाँ बहुत महत्व रखती हैं....और वो भी जब इस क्रूर समय में एक के बाद एक झकझोर देने और दिल चीर कर रख देने वाली ही खबरें व्याकुल कर रही हों.....ऐसी प्यारी खबर एक मधुर मनोहर, अतीव सुंदर.. शीतल हवा का झोंका ही महसूस हुई.....
दुनिया के मौजूदा हालात को देखते हुए मैं यही सोचती हूँ कि छोटा सा नन्हा मुन्ना हम सबके दिलों में खुशियाँ ही खुशियाँ भर देगा... मैं यह मानती हूं कि जो बच्चे किसी आपदा के समय दुनिया में आते हैं, उनका जन्म किसी खास उद्देश्य से होता है। मुझे लगता है कि हमारा छोटा नन्हा एक सुपर टेलेंटेड,बेहद सौभाग्यशाली और सुपरहीरो है जो मुश्किल वक्त में पैदा हुआ है पर उसने बेतहाशा चाहने वाले मम्मा-पापा, और बेहद स्नेहिल परिवार पाया  है.... आने वाले वक्त में वो दुनिया को और भी खूबसूरत बनाने में सहयोग देगा।
मैं उम्मीद करती हूं... और उसे ढेरों आशीष देती हूँ... कि ये दुनिया उसके लिए एक शांतिपूर्ण, सुखद और बेहद अच्छी जगह साबित हो।' 😍😍😍😍😍आने वाला कल उसके हक़ में बेहतर हो। दुनिया में उसका आना इस दुनिया को और भी ख़ूबसूरत और रहने लायक़ बनाए रखने में मदद करे। 🙏🙏🙏🙏

No comments:

Post a Comment