लिखिए अपनी भाषा में

Saturday, September 26, 2020

प्यारे शांतनु के लिए 😍😍

प्यारे ईशू
हम सबके लाडले😍😍😍😍
बचपन जीवन का सबसे अच्छा समय होता है। इस दौरान बच्चों के मन में खुशी के साथ अलग ही उत्साह रहता है। बात अगर खुद के जन्मदिन की हो तो कहना ही क्या।
अब धीरे धीरे बचपन तुम्हारा साथ छोड़ रहा है.... और किशोरावस्था शुरू हो रही है.... ये ऐसी उम्र है बेटा जब सिर्फ अपनी ही कही और सोची हुई बातें  ही सही लगती हैं.... और बड़े लोगों का कुछ कहना या समझाना दखलंदाजी महसूस होता है... जब कि ये सही नहीं है.....सभी बड़े और अपने लोग सिर्फ तुम्हारा भला ही चाहते हैं बेटा..... ये कभी नहीं भूलना.... मैं जब भी तुम जैसे प्यारे बच्चे से मिलती हूं, तो मुझे लगता है कि तुम भविष्य में जरूर कोई न कोई महान काम करोगे। तुम्हारा जन्म इस सुंदर दुनिया में और ज्यादा रोशनी फैलाने के लिए हुआ है। भगवान् करें कि तुम्हारी सभी मनोकामनाएं पूरी हों।अपने सपनों के प्रति हमेशा आत्मविश्वास बनाए रखना, वो एक दिन जरूर पूरे होंगे।
दादा जी तुमको अपनी लालटेन कहते थे, तुमको याद होगा.....उनकी इस बात को हमेशा याद रखना 😍😍😍😍
बहुत सी जिम्मेदारियां हैं तुम पर भी....कोशिश करना कि इनसे कभी विमुख नहीं होना है.....पढाई - लिखाई जैसी बातें तो सभी समझाते हैं..... और तुम इतनी ब्रिलिएंट और पढाई लिखाई में सजग, होशियार और जागरूक बहनों के भाई हो..... तो उनसे कम नहीं रहना है... ये तय कर लो.... सभी का पढाई का स्तर एक सा नहीं होता ये तो सही है....बेटू दीदी और बाबू भइया भी स्टडीज में बहुत टॉपर नहीं थे, पर अन्य अनेकों स्पर्धाओं में उन्होंने खूब भाग लिया है और नाम भी कमाया है......और वो जिस भी फील्ड में हैं, बहुत अच्छा कर रहे हैं, मैं पूरी तरह संतुष्ट हूँ उनसे.....हम लोग साधारण लोग हैं बेटा... और साधारण लोग ही संतुष्ट रह सकते हैं.... अच्छे से अच्छा करने का प्रयास करना चाहिए पर बहुत अधिक लालसा नहीं रखनी चाहिए....पापा मम्मी को खुश रखो... बहनों के साथ खूब स्नेह  रखो और हम सबका, सभी बड़ों का आदर बनाए रखो.... इतनी ही उम्मीद है....😍😍😍😍😍
दुनिया के सबसे अच्छे बच्चों में से एक मेरे प्यारे ईशू को जन्मदिन मुबारक हो। ईश्वर तुम्हारे जीवन को खूब खूब सुंदर बनाए।
ढेर सारे प्यार के साथ
बुआ जी

No comments:

Post a Comment