लिखिए अपनी भाषा में

Friday, July 13, 2012

.कृपया मेरी समस्या का समाधान करें







                      आज एक  अरसे बाद कुछ  लिखने    बैठी  हूँ ...... इन तीन  चार  महीनो में ब्लॉगर  ने अपनी  स्टाइल  काफी कुछ बदल ली  है ......जिस वजह से लिखने में थोड़ी  परेशानी   महसूस कर रही हूँ......शायद समय के साथ नहीं  चलने  से ऐसा  ही होता है..... ...समझ नहीं पा रही की ये मेरे ही ब्लॉग पर हो रहा है या सभी के साथ ये समस्या है..... ...समस्या कुछ  यूं है की जब मैं नई पोस्ट  लिखने के लिए पेज  खोलती हूँ तो पेज तो आसानी से खुल रहा है.. फिर अंग्रेजी लिपि में फोनेटिक रूप से लिखे गए शब्दों  को हिंदी में बदलना चाहती हूँ तो वो पहले की तरह आराम से नहीं लिखा और बदलता जा रहा है......हर शब्द लिखने पर एक बॉक्स जैसा दिखा रहा है जिसमे लिखना फिर सलेक्ट कर के पोस्ट की पंक्ति पूरा करना  बड़ा ही झंझट का काम लग रहा है.....कुछ गति नहीं बन पा रही......इस से ज्यादा आसान तो मुझे विजेट आपके ब्लॉग पर वाले ऑप्शन में लिखना लग रहा है जो मैंने अपने ब्लॉग में मुखपृष्ट  पर लगा रखा है.....अभी ये पोस्ट भी मैं उसी में लिख रही हूँ और कट पेस्ट कर के पोस्ट कर रही हूँ.......कृपया मुझे बताएं की ऐसा क्यों हो रहा है और अगर ये मेरी कोई गलती है तो वो कैसे सुधारू ?? कि फिर से सुचारू रूप से लिखा जा सके........

No comments:

Post a Comment